Blogging, SEO, Make Money Online I

Breaking

Tuesday 7 January 2020

Ghar baithe online paisa kamane ke - 5 best popular tarike

Ghar baithe online paisa kamane ke -  5 best popular tarike
Ghar baithe online paisa kaise kamaye. 
Ghar baithe online paisa kaise kamaye.


हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के 5 पापुलर तरीके बताने वाला हूं। तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िएगा। तब आपको समझ में आएगा की मैंने किस पोस्ट में आपको क्या बताया है।
बहुत लोग सोचते हैं की क्या घर बैठे पैसे कमाए जा सकता है अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं तो इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं। ओ भी बिल्कुल फ्री में जितना आप मेहनत करेंगे। उतना पैसा कमा सकते हैं मेरा मतलब है कि इसमें काम करना लेकिन आपको ऑनलाइन काम करना है। वो भी घर बैठे?

Ghar baithe online paisa kaise kamaye? 5 Best Popular Tarike
घर बैठे पैसा कमाने के तरीके बहुत से हैं लेकिन लेकिन मैं आज आपको 5 बेस्ट पॉपुलर तरीके बताने वाला हूं।
How to Earn Money Online at Home - 5 Best Popular Tarike

1. Earn Money from YouTube 

दोस्तों यहां पर सबसे पहला तरीका निकाल कर आता है YouTube जी हां दोस्तों YouTube एक ऐसा platform है जहां लोग हजारों लाखों रुपए कमा रहे हैं और अगर आप YouTube चैनल बनाना है नहीं जानते हैं तो आपको सर्च करना है यूट्यूब चैनल कैसे बनाते हैं और उससे पैसा कैसे कमाते हैं जहां से आप सीख सकते हैं सीख सकते हो कि YouTube चैनल कैसे बनाया जाता है YouTube चैनल बनाने के बाद आप एक AdSense account भी बनाना होगा AdSense account बनाने से आपके YouTube चैनल पर advertisement आएगी जिसका आपको पैसा मिलता है। तो आप समझ गए होंगे कि YouTube से भी पैसा कमाया जा सकता है।

2. Earn Money from Blog - Website

हमारा दूसरा तरीका है पैसा कमाने का blog या website तो इसमें आपको एक blog या website बनाना होगा आप अपना एक blog ही बनाए blogger पर और blog बनाने के बाद उस पर 20 पोस्ट लिखें। जिस भी  टॉपिक कि आपको नॉलेज हो उस जानकारी आप अपने blog में दे सकते हैं पर एक बात का ध्यान रखें कि अपने फॉलोवर्स को गलत बातें ना बताए ने 20 - 25 पोस्ट लिखने के बाद आप AdSense के लिए apply कर सकते हैं और आपकी website भी monitise हो जाएगी और वहां से आप income generate कर सकते हैं अगर अब blog - website नहीं बनाना जानते तो नीचे लिंक है। उस पर क्लिक करके सीख सकते हैं।

3. Earn Money from Affiliate Marketing 

तो दोस्तों तीसरा जो तरीका है पैसा कमाने का वह है affiliate marketing , लेकिन बहुत लोग अब यह सोचेंगे कि affiliate marketing क्या होता है? तो मैं आपको बता दूं कि इस तरीके से earning करना है तो आपको Amazon, Flipkart, Snapdeal, bangood.com जैसे website पर अपना affiliate account बनाना पड़ेगा और account बनाने के बाद वहां से आप किसी भी product का link copy करके अपने blogger,YouTube, Facebook per link share करते हैं तो और product को sale करवाते हैं तो आपको अच्छा खासा commission मिलेगा तो यही होता है affiliate marketing जहां से आप लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

4. Earn money from Short Videos

Short videos का मतलब आपको 20 - 25 सेकंड का वीडियोस बनाना होगा। अगर आपके अंदर कोई कला हो तो आप यह कर सकते हैं। जैसे - dancing, singing etc.
Short videos किस platform पर बनाएं?
Short videos बनाने के बहुत सारे platform है लेकिन आज मैं उनमें से सबसे अच्छा और पैसे देने वाली platform बताऊंगा।

जैसे - 1. tik tok - application पर short videos बना सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

2. Vigo - अगर आप Vigo पर short videos बनाते हैं तो आपके Wallet में $1 होने पर आपके पैसे सीधे paytm wallet में मिल जाते हैं।

3. Likee - application पर short videos बना सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

ये सभी Application play store मिल जाएंगे।

 5. HomeEarn Money OnlineGhar baithe online paisa kaise kamaye? -

5 Best Popular Tarike
Ghar baithe online paisa kaise kamaye? - 5 Best Popular Tarike
Technical Omkar BhaiJanuary 01, 2020



1 comment:

  1. From all the above listed online money making tricks, I like affiliate marketing most. It gives you passive income.

    ReplyDelete

पैन कार्ड बनाने और ऑनलाइन आवेदन से संबंधित सारी जानकारी

पैन कार्ड बनाने और ऑनलाइन आवेदन से संबंधित सारी जानकारी Pan Card Form and How to Apply Online in Hindi. जानिए पैन कार्ड क्या है? पैन ...